Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists


Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists


Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists


What Is Proxy In Hindi 






कंप्यूटर नेटवर्क में, प्रॉक्सी सर्वर एक सर्वर (कंप्यूटर) होता है जो क्लाइंट (लोग या कंप्यूटर) अन्य कंप्यूटरों तक पहुंचने के लिए उपयोग करते हैं।  एक प्रॉक्सी सर्वर जो इसे बदलने के बिना अपने ग्राहकों को जानकारी पास करता है उसे आमतौर पर गेटवे  कहा जाता है।





प्रॉक्सी सर्वर का नाम मिलता है क्योंकि वे प्रॉक्सी (स्टैंड-इन) की तरह कार्य करते हैं और क्लाइंट के कंप्यूटर की ओर से कार्य करते हैं।



प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट होने वाला क्लाइंट किसी सेवा, फ़ाइल, कनेक्शन, वेब पेज या अन्य संसाधनों जैसे कुछ अलग-अलग सर्वर पर उपलब्ध है, अनुरोध करता है। प्रॉक्सी सर्वर तब दूसरे सर्वर पर जाता है और अनुरोध करता है कि क्लाइंट उनके लिए क्या चाहता है।



एक प्रॉक्सी सर्वर क्लाइंट को दी गई जानकारी को बदल सकता है, और यदि एक ही जानकारी कई बार या कई अलग-अलग ग्राहकों द्वारा एक्सेस की जाती है तो यह चीजों को तेज़ी से बनाने के लिए कैश कहलाता है। एक कैश वह जानकारी है जो भविष्य में उपयोग के लिए एक्सेस और सहेजा गया है; यदि प्रॉक्सी सर्वर में क्लाइंट अपने कैश में पहुंच रहा है, तो यह तेज़ी से बना देगा क्योंकि क्लाइंट की इच्छा रखने के लिए इसे अन्य सर्वर तक जाने और एक्सेस करने की आवश्यकता नहीं है।



एक प्रॉक्सी सर्वर क्लाइंट और सर्वर के बीच कनेक्शन में कहीं भी रखा जा सकता है, जिसमें क्लाइंट कंप्यूटर पर या किसी भी कंप्यूटर पर सॉफ़्टवेयर शामिल हो सकता है।



कुछ प्रॉक्सी सर्वर क्लाइंट और रिमोट सर्वर के बीच कनेक्शन को सुरक्षित करने के लिए सिक्योर सॉकेट लेयर (एसएसएल) का उपयोग करते हैं।  यह सुरक्षा परत यह सुनिश्चित करने में सहायता करती है कि कोई अन्य कंप्यूटर सर्वर से सर्वर से क्या पूछ रहा है उसे पढ़ या समझ सकता है।



Download Proxy Of All Countries Which 100% Anonymous & Fast

Proof -:

Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists




Click Here To Download  à   DOWNLOAD


Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists Download Proxy List of any country -: Fast & Secure Proxy Lists Reviewed by F1R3_CR4CK3R on November 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.